Thursday, December 9, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSबिहार विधानसभा चुनाव: सांसदों के साथ लोजपा की बैठक आज

बिहार विधानसभा चुनाव: सांसदों के साथ लोजपा की बैठक आज

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी आज एक बैठक करने जा रही है। इसमें पार्टी के सभी सांसदों को मौजूद रहने के लिए कहा गया है। पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान ने यह बैठक बुलाई है।

लोजपा पार्टी के सूत्रों ने बताया कि बैठक में पार्टी की बिहार इकाई के प्रस्ताव पर भी विचार किया जाएगा कि उसे 243 सदस्यीय राज्य विधानसभा के चुनाव में 143 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए। राज्य से लोकसभा में लोजपा के छह सदस्य हैं और राज्यसभा में एक सदस्य इसके संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान हैं।

पार्टी को यह भी उम्मीद है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के दो प्रमुख दलों- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जद(यू) और भाजपा के बीच सीट बंटवारे को लेकर बैठक के समय तक स्पष्टता आ जाएगी। लोजपा के सूत्रों ने बताया कि राज्य में पार्टी की स्थिति को कमजोर करने का कोई भी प्रयास जद(यू) के खिलाफ जाएगा।

उन्होंने बताया कि जद(यू) लोजपा को नीचा दिखाने का काम कर रही है। उन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी के दलित नेता जीतनराम मांझी के साथ हाथ मिलाने के फैसले का हवाला दिया, जिनका लोजपा पर निशाना साधने का इतिहास रहा है। लोजपा का आधार मुख्य रूप से दलित वर्ग है।

इस बीच, नीतीश कुमार ने शनिवार को अक्तूबर-नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए राजग गठबंधन के सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की थी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments