Thursday, December 9, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSबिहार चुनाव: सपा करेगी आरजेडी का समर्थन, तेजस्वी को बनाएगी CM

बिहार चुनाव: सपा करेगी आरजेडी का समर्थन, तेजस्वी को बनाएगी CM

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय जनता दल को अपना समर्थन दिया है।

इस बात की जानकारी समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए सोमवार रात को दिया, जहां पर बताया गया कि समाजवादी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी बल्कि केवल राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।

आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी किसी भी पार्टी से गठबंधन ना करते हुए राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।

अखिलेश यादव का राष्ट्रीय जनता दल को चुनाव में समर्थन देना आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के लिए कहीं ना कहीं प्रोत्साहित करता है क्योंकि तेजस्वी यादव आरजेडी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार हैं।

अखिलेश यादव का तेजस्वी को मुख्यमंत्री के तौर पर समर्थन इसलिए भी राष्ट्रीय जनता दल के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि महागठबंधन के अन्य छोटे दल जैसे राष्ट्रीय लोक समता पार्टी और विकासशील इंसान पार्टी ने तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री चेहरा होने पर सवाल खड़े किए हैं।

ऐसे में अखिलेश यादव का तेजस्वी को मुख्यमंत्री के तौर पर समर्थन देना विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तेजस्वी यादव के लिए काफी उत्साहित करने वाली खबर है।

बता दें, आगामी विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए और तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाले महागठबंधन में होना है और इसको लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments