Saturday, April 17, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatभाजपा की सूची जारी, सभी 20 वार्डों पर उतारे प्रत्याशी

भाजपा की सूची जारी, सभी 20 वार्डों पर उतारे प्रत्याशी

- Advertisement -
0
  • भाजपा ने द्वितीय चरण के चुनाव के लिए बागपत जनपद के जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों की सूची जारी की
  • कई दिग्गजों को लगा झटका, कई नए चेहरों को भाजपा की सूची में दी गई तरजीह
  • 20 वार्डों में जातिगत समीकरण साधने का हुआ प्रयास, चार गुर्जर प्रत्याशियों पर भी लगाया दांव

मुख्य संवाददाता |

बागपत: जिला पंचायत सदस्य पद के चुनाव के लिए आखिरकार भाजपा ने लंबे इंतजार के बाद प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। भाजपा की ओर से जारी सूची में जहां कई दिग्गजों को जोर का झटका लगा है वहीं कई नए चेहरे भी भाजपा की सूची में देखे जा सकते हैं।

यही नहीं दूसरे दल के नेताओं को भी तरजीह दी गई है। कई चेहरे तो ऐसे हैं जिन्हें भाजपाई ही तलाशने में जुटे हैं कि आखिर यह कहां से आ गए? सूची को देखकर के चेहरे खिले भी हैं तो कुछ के हाथ मायूसी लगी है। जो नेता पिछले दिनों से अपना टिकट मानकर बैठे थे और तैयारियों में लगे हुए थे उन्हें जोर का झटका भी लगा है। देखना यह है कि भाजपा के 20 वार्डों में से कितने प्रत्याशी जीतकर आते हैं?

जिला पंचायत सदस्य पद के लिए बुधवार से नामांकन प्रक्रिय शुरू हो जाएगी। नामांकन से पहले राजनीतिक दलों की सूची का इंतजार बेसब्री से किया जा रहा था। खासतौर पर सत्तारूढ़ पार्टी की सूची को लेकर सपा, रालोद, बसपा भी इंतजार में थी।

रालोद ने कुछ वार्डों पर प्रत्याशी तो घोषित कर दिए थे, लेकिन कुछ वार्डों पर भाजपा की सूची का इंतजार हो रहा था। आखिरकार मंगलवार की शाम को भाजपा ने बागपत जनपद के सभी 20 वार्डों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए सूची जारी कर दी है। क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से जारी हुई सूची में वार्ड एक से मंजू देवी पत्नी स्व. रामेश्वर, वार्ड दो से सोनू तोमर पुत्र सूरजपाल, वार्ड तीन से महिपाल कश्यप, वार्ड चार से रणबीर गुर्जर, वार्ड पांच से विंद्रा पत्नी विपिन चौहान, वार्ड छह से डॉ. जयकुमार, वार्ड सात से प्रवीण कुमार, वार्ड आठ से मीनू कश्यप पत्नी अनिल कश्यप, वार्ड 9 से इंदु सिंह पत्नी बिजेंद्र सिंह चौहान, वार्ड 10 से आदेश तोमर, वार्ड 11 से लक्ष्मण सिंह तोमर उर्फ बबलू, वार्ड 12 से उर्मिला सिंह पत्नी जसवीर सिंह, वार्ड 13 से ज्योति जाटव पत्नी सतेंद्र मौर्य, वार्ड 14 से रविंद्र बली, वार्ड 15 से सतवीर पुत्र लक्ष्मण सिंह, वार्ड 16 से अंजू देवी पत्नी प्रदीप कुमार, वार्ड 17 से कोमल यादव पत्नी नितिन यादव, वार्ड 18 से गीता वाल्मीकि पत्नी पुष्पेंद्र वाल्मीकि, वार्ड 19 से मनुपाल बंसल, वार्ड 20 से उमेश बंसल पत्नी देवेंद्र सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है। वार्ड 13 व 18 एससी के लिए आरक्षित हैं।

वार्ड 18 पर भाजपा नेता पुष्पेंद्र डौला की पत्नी गीता वाल्मीकि को टिकट दिया गया है। वार्ड 13 पर ज्योति जाटव को टिकट दिया है। इसके अलावा चार गुर्जरों रणबीर गुर्जर, रविंद्र बली, मनुपाल बंसल व देवेंद्र प्रमुख की पत्नी को भी टिकट देकर समीकरण साधने का प्रयास किया गया है।

हालांकि वार्ड 16 से सांसद प्रतिनिधि एवं पूर्व जिला पंचायत सदस्य ठाकुर प्रदीप सिंह की पत्नी अंजू देवी को टिकट दिया है। भाजपा की सूची में जहां कई नाम चौंकाने वाले हैं वहीं कई चेहरे ऐसे भी हैं जिन्हें भाजपा नेता ही नहीं पहचान पा रहे हैं। अब संगठन की ओर से फाइनल हुए नामों पर भले ही विरोध भी हो, लेकिन अब विरोध का मौका नहीं होगा। क्योंकि आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। भाजपा की सूची के बाद कई बड़े नामों को भी झटका लगा है।

समाजवादी नेता की पत्नी का भाजपा से टिकट

समाजवादी नेता एवं राष्ट्रीय सचिव रहे सिंघावली अहीर निवासी नितिन यादव जिला पंचायत की तैयारी में तो थे, लेकिन अभी तक पत्ते नहीं खोल रहे थे। अब भाजपा की सूची में उनकी पत्नी कोमल का नाम आने पर सभी हैरान रह गए कि समाजवादी नेता की पत्नी को अचानक भाजपा की सूची में कैसे शामिल कर लिया गया?

हालांकि यह भी बताया जा रहा है कि नितिन यादव पिछले काफी दिनों से भाजपा नेताओं के संपर्क में लगे हुए थे। नितिन यादव का दावा है कि उनकी पत्नी शुरुआत से ही भाजपा कार्यकर्ता रही है। अब सवाल यह है कि नितिन यादव ने समाजवादी कब छोड़ी और कब भाजपा का दामन थाम लिया? भाजपा ने भी अपने पुराने कार्यकर्ताओं को दरकिनार करते हुए नितिन की पत्नी को टिकट थमा दिया। कहीं न कहीं दूसरे दल से आने वालों को यहां भी अधिक तवज्जो दी गई है।

कई को जोर का झटका

जिला पंचायत चुनाव के लिए घोषित की गई भाजपा प्रत्याशियों की सूची में कई बड़े नामों को भी झटका लगा है। हालांकि पहले ही पार्टी की ओर से जारी गाइड लाइन में साफ हिदायत दे दी गई थी कि विधायक, सांसद व पदाधिकारियों को टिकट नहीं मिलेगा। जिसके बाद विधायक लाइन से हट गए थे। इसके अलावा कई पदाधिकारी भी सूची में अपना नाम नहीं जुड़वा पाए।

वार्ड 13 से चंचल बंजारा अपने आप को प्रत्याशी मानकर बैठी थी, लेकिन उसका भी नाम नहीं शामिल हुआ। इसके अलावा वार्ड 12 से विकास चौधरी के नाम की घोषणा की पूरी संभावना थी, लेकिन यहां भी जसवीर की पत्नी उर्मिला को घोषित कर दिया गया। इसके अलावा सभी वार्डों के प्रत्याशियों के नाम देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि नए पर विश्वास जताया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
1

+1
2

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments