Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnor45 से 60 वर्ष के लोगों से अधिक से अधिक वैक्सीन लगवाने...

45 से 60 वर्ष के लोगों से अधिक से अधिक वैक्सीन लगवाने का आह्वान

- Advertisement -
0
  • लक्ष्य प्राप्त नहीं कर पा रहा वेक्सिनेशन प्रोग्राम

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: कोरोना महामारी को देखते हुए नगर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीनेशन का कार्य तेज कर दिया गया है। प्रतिदिन एक हज़ार 200लोगों के वैक्सीनेशन किए जाने का लक्ष्य रखा गया है। लेकिन सीएचसी में वैक्सीनेशन की प्रतिशत सबसे कम होने के कारण यह लक्ष्य 50 प्रतिशत भी पूरा नहीं कर पा रहा है।

मंगलवार को कराए गए वैक्सीनेशन अभियान में 1200 लक्ष्य के विपरीत 7 कोविड-19 सेंटर पर मात्र 649 लोगों ने ही वैक्सीन ली। वहीं लोगों में भी टीकाकरण के प्रति कम उत्साह नजर आ रहा है। कोरोना नोडल अधिकारी डॉ फेज हैदर ने बताया कि पीएचसी में 189 ,यूपीएचसी ने 110, सीएचसी में 80 ,मंडावली में 90, भागूवाला में 90, नांगल में 60, झक्काकी में 30 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया।

नोडल कोरोना व पीएचसी प्रभारी डॉ फ़ैज़ हैदर ने कहा कि कोविड-19 से बचने के लिए 45 वर्ष से 60 वर्ष के लोग अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीनेशन कराएं। नगर में पीएससी सहित विभिन्न केंद्रों पर वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है।

नोडल अधिकारी डॉ फ़ैज़ हैदर ने बताया कि वैक्सीनेशन का कार्य नजीबाबाद रूरल रम्पुरा , मंडावली भागूवाला, नांगल सोती,झक्काकी सहित विभिन्न केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। डॉ फ़ैज़ हैदर ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है और इसका संक्रमण तेजी से चल रहा है।

जिससे बचने के लिए सभी को कोविड-19 नियमों का पालन करना चाहिए। मास्क का प्रयोग करें। सैनिटाइजर अपने साथ रखें।सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। भीड़ भाड़ वाली जगह में जाने से बचें। इसके साथ ही उन्होंने कहा वैक्सीनेशन अवश्य कराएं। वैक्सीनेशन पूरी तरह सुरक्षित है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments