Sunday, May 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutशहर 83 घंटे के कर्फ्यू के हवाले

शहर 83 घंटे के कर्फ्यू के हवाले

- Advertisement -
0
  • प्रदेश सरकार की गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराएगी पुलिस, होगी अग्नि परीक्षा

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: 40 हजार से ज्यादा लोगों को संक्रमित करने और 460 लोगों की मौत के जिम्मेदार कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिये प्रशासन ने 83 घंटे का कोरोना कर्फ्यू लगा दिया है। शुक्रवार रात आठ बजे से शुरु होकर कर्फ्यू मंगलवार की सुबह सात बजे तक रहेगा। डीएम का कहना है कि प्रदेश सरकार की गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक के दौरान प्रदेश भर में प्रति सप्ताह लागू कोरोना कर्फ्यू की अवधि को दो दिन से बढ़ाकर तीन दिन कर दिया। अब कोरोना कर्फ्यू शुक्रवार रात आठ बजे से शुरू होकर मंगलवार सुबह सात बजे तक जारी रहेगा। वहीं, कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन को सख्ती से प्रदेश में लागू करने कानिर्देश दिया है।

डीएम के. बालाजी ने बताया कि सप्ताह में तीन दिन कोरोना कर्फ्यू का मुख्यमंत्री का आदेश शुक्रवार रात से ही लागू कर दिया जाएगा। इसका सख्ती से पालन कराया जाएगा। बिना वजह सड़कों पर पर वाहन लेकर निकलने वाले लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। प्रदेश सरकार से प्राप्त अन्य गाइडलाइन का भी अध्ययन करके उन्हें जनपद में लागू कराया जाएगा।

गाइडलाइन

सभी शापिंग कॉम्प्लेक्स, माल, सिनेमा हाल, रेस्टोरेंट, बार, खेल कॉम्प्लेक्स, जिम, स्पा, स्विमिंग पूल और धर्मस्थल 14 दिन के लिए बंद रहेंगे। शादी समारोह में अब 50 तथा अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे। सरकारी और निजी कार्यालयों में 50 फीसद कर्मचारियों से काम चलाया जाएगा। सार्वजिक परिवहन की बसें अपनी क्षमता की 50 फीसद यात्रियों के साथ चलती रहेंगी।

प्रदेश में तीन दिवसीय लॉकडाउन का संयुक्त व्यापार संघ के दोनों गुटों ने स्वागत किया है। एक गुट के अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने कहा कि तीन दिन का यह लॉकडाउन आम लोगों व व्यापारियों के हित में है। इससे व्यापारियों की जान बचेगी। अब इससे व्यापारियों में स्वैच्छिक लॉकडाउन की सीख मिलेगी।

वैसे व्यापारी पहले से ही मांग कर रहे थे। दूसरे गुट के अध्यक्ष अजय गुप्ता ने कहा कि इस निर्णय से कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने में मदद मिलेगी। संयुक्त व्यापार संघ ने पहले ही आह्वान किया था। व्यापारियों ने बाजार बंद करने की सहमति दी थी।

दुकानों पर भीड़ उमड़ी

तीन दिन के लॉकडाउन की घोषणा और शुक्रवार को रात आठ बजने से पहले ही परचून की दुकानों में जबरदस्त भीड़ उमड़ पड़ी। लोग जरूरत से ज्यादा सामान खरीदने के लिये घरों से निकल पड़े। बाजारों में बढ़ती भीड़ का आलम यह था कि दुकानों में पैर रखने की जगह नहीं थी। जिन कारणों के लिये लॉकडाउन लगाया जा रहा था उसके ठीक खिलाफ दुकानों पर गाइड लाइन का उल्लंघन दिख रहा था। बस आपा धापी ही दिख रही थी।

तीन मई तक बंद रहेंगे बैंक

कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिये शनिवार और सोमवार को जनपद के सभी बैंक बंद रहेंगे। डीएम के. बालाजी ने आदेश जारी करते हुए कहा कि इस दौरान बैंक के सभी वैकल्पिक वितरण प्रणाली कार्य करेंगे जैसे एटीएम, मोबाइल इंटरनेट बैंकिंग आदि। इसको लेकर उपभोक्ताओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments