Friday, January 28, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliजीएसटी वृद्धि के विरोध में भट्ठा स्वामियों का धरना-प्रदर्शन कल

जीएसटी वृद्धि के विरोध में भट्ठा स्वामियों का धरना-प्रदर्शन कल

- Advertisement -
  • र्टन ओवर की सीमा डेढ़ करोड से घटा कर 20 किए जाने का विरोध

जनवाणी संवाददाता |

शामली:  शामली ईंट निर्माता समिति के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र मलिक कैराना रोड पर स्थित एक रेस्टोरेंट में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ईंट निर्माता समिति ने निर्णय लिया है कि जीएसटी वृद्धि के विरोध और अन्य मांगों को लेकर 27 से 31 दिसम्बर तक प्रदेश के सभी जिलों पर धरना-प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार ने भट्ठा उद्योग में जीएसटी दर को 05 प्रतिशत से बढ़ा कर 12 प्रतिशत कर दिया। कम्पाउंड स्कीम 01 प्रतिशत से बढ़ाकर 06 प्रतिशत कर दिया। कम्पाउंड स्कीम में टर्न ओवर की सीमा डेढ़ करोड़ से घटाकर 20 लाख रुपये कर दी है। उन्होंने कहा कि डेढ़ करोड़ लेबर को रोजगार भट्ठा उद्योग से मिल रहा है।

प्रदूषण की बात करें तो पहले भट्ठों का प्रदूषण 07 प्रतिशत था जो अब मात्र 03 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि अनस्किल्ड लेबर में मनरेगा के बाद सबसे ज्यादा सीजनल रोजगार भट्ठा उद्योग देता है। सरकार ने जीएसटी को 05 प्रतिशत से बढ़ाकर जीएसटी निर्धारित कर भट्ठा व्यापारियों की कमर तोड़ने का काम किया है।

इससे भट्ठा स्वामियों को र्इंट महंगी करनी पड़ेगी, जिसका बोझ जनता पर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यदि मांग पूरी नहीं होती है तो पहले लखनऊ और फिर दिल्ली में धरना-प्रदर्शन करेंगे।
इस अवसर पर उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार शर्मा, महामंत्री सुनील गोयल, अजय सिंघल, महेंद्र, विरेंद्र, मांगेराम, विरेंद्र फौजी, अनिल, गुलजार, इमरान, धर्मेंद्र, संदीप, पंकज, सतीश, महिपाल, राममेहर, अशीष, ब्रजपाल आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments