Wednesday, January 19, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurमेयर ने की संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत

मेयर ने की संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत

- Advertisement -
  • हर रोज महानगर के 12 वार्डो में चलेगा अभियान

जनवाणी ब्यूरो |

सहारनपुर: नगर निगम एवं जिला चिकित्सालय द्वारा संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए मंगलवार को नेहरु मार्केट स्थित पुराना अस्पताल से संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरूआत की गयी। अभियान का उद्घाटन मेयर संजीव वालिया ने फीता काटकर किया। बाद में उन्होंने हरी झंडी दिखाकर संचारी रोगों के प्रति लोगों को जागरूक करती एक रैली को भी रवाना किया। अभियान 17 नवंबर तक चलेगा।

संचारी रोगों को नियंत्रित करने के लिए शासन के निर्देश पर मंगलवार को संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरूआत मेयर संजीव वालिया ने नेहरु मार्केट स्थित पुराना अस्पताल में फीता काटकर की। इस अवसर पर नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) संजीव मांगलिक, जिला मलेरिया अधिकारी शिवांका गौड़, नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ.कुनाल जैन, पार्षद मुकेश गक्खड़ व स्वास्थ्य निरीक्षक अमित तोमर आदि रहे।

सीएमओ ने बताया यह अभियान 17 नवंबर तक चलेगा। नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया हर रोज निगम की टीमें 12 वार्डो में विशेष सफाई अभियान के अलावा चूना, मेलाथियान का छिड़काव व एंटीलार्वा आदि का छिड़काव करेंगी।

कार्यक्रम में मौजूद एएनएम व आशा कार्यकतार्ओं को संचारी रोगों पर नियंत्रण के लिए कर्मठता से कार्य करने व स्वच्छता आदि की भी शपथ दिलायी गयी। मेयर संजीव वालिया ने हरी झंडी दिखाकर एक रैली को भी रवाना किया।

संचारी रोगों से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए यह रैली प्रमुख बाजारों से होते हुए वापस नेहरु मार्केट पहुंची। इस अवसर पर आईटीसी मिशन सुनहरा कल उमंग और फोर्स द्वारा स्टाल लगाकर लोगों को गीले कूड़े और सूखे कूड़े को अलग अलग संग्रहित करने के लिए प्रेरित किया गया।

स्वास्थ्य निरीक्षक अमित तोमर ने बताया मंगलवार को निगम की टीमों ने वार्ड नंबर 27 दरा मिलकाना, वार्ड 09 ग्वालिरा, वार्ड 21 हिम्मत नगर, वार्ड 35 जवाहर पार्क, वार्ड 43 सराय हिसामुद्दीन, वार्ड 05 सड़क दूधली, वार्ड 40 गुरुद्धारा रोड, वार्ड 12 खलासी लाइन उत्तरी, वार्ड 61 आजाद कॉलोनी,वार्ड 11 मवींकला, वार्ड 36 सिराज कॉलोनी और वार्ड 15 रेलवे क्वाटर्स में विशेष सफाई अभियान चलाते हुए एंटी लार्वा, चूना और मेलिथियान का छिड़काव करने के अलावा फागिंग भी करायी गयी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments