Wednesday, February 28, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerut News: रविवार को मवाना से बिजनौर तक निकलेगी लोकदल की किसान...

Meerut News: रविवार को मवाना से बिजनौर तक निकलेगी लोकदल की किसान जोड़ो यात्रा

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मवाना: किसानों को फसलों का वाजिब दाम एमएसपी कानून व 2024 परिवर्तन को लेकर लोकदल रविवार को मवाना से बिजनौर तक किसान जोड़ो यात्रा का आयोजन करने जा रही है। इस यात्रा में क्षेत्र के हजारों किसान ट्रैक्टर व कार आदि से लोस चुनाव को लेकर शंखनाद करेंगे। रविवार को आयोजित होने वाली किसान जोड़ो यात्रा को लेकर विपक्षी दलों में हलचल मची हुई है।

लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव चौधरी विजेंद्र सिंह ने कहा कि रविवार को आयोजित होने वाली यह यात्रा किसानों की अनदेखी करने वालो के लिए खतरे की घंटी बजने वाली साबित होगी क्योंकि उत्तर प्रदेश का किसान खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा है पंजाब हरियाणा और अन्य राज्यों में जो मूल्य प्रति कुंतल गन्ने के लिए दिया जा रहा है उसी के समान उत्तर प्रदेश में ₹400 प्रति कुंटल का रेट मिलना चाहिए सरकार जब किसानों की बात करती है तो उत्तर प्रदेश के किसानों के साथ भेदभाव कैसे कर सकती है किसान को अपना हक चाहिए खैरात नहीं

गौरतलब है कि लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव चौधरी विजेंद्र सिंह की आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर हुई धमाकेदार एंट्री ने सभी विपक्षी दलों की नींद उड़ाकर रख दी है। लोकदल के संस्थापक एवं पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती 23 दिसंबर पर मवाना-मेरठ से लेकर दिल्ली किसान घाट तक निकली विशाल यात्रा के बाद भाजपा सहित सपा, बसपा और रालोद, कांग्रेस सकते में आ गए हैं। लगातार बढ़ रहे लोकदल के कुनबे लेकर खुफिया विभाग शासन को अपनी रिपोर्ट भेज रहा है।

इसी कम में लोकदल ने रविवार को मवाना से बिजनौर तक किसान जोड़ो यात्रा का ऐलान कर दिया है। लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव चौधरी विजेंद्र सिंह ने कहा कि किसानों को फसलों का वाजिब दाम न मिलना, वायदे के बावजूद किसानों की फसलों पर एमएसपी कानून नहीं बनना, लगातार खाद-बीज व बिजली के दाम बढ़ने से किसान परेशानी में है।

भाजपा सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने का लुभावना वायदा किया, लेकिन हकीकत में किसानों की आय पहले से भी आधी रह गई है। किसानों के मुद्दों को लेकर प्रतिबद्ध लोकदल रविवार 14 जनवरी को मवाना-हस्तिनापुर रोड स्थित लोकदल कार्यालय से बिजनौर तक किसान जोड़ो यात्रा निकालने जा रही है। जिसमें क्षेत्र के हजारों किसान शामिल होगे और 2024 परिवर्तन को लेकर शंखनाद करेंगे। उन्होंने कहा कि उनका खून का एक-एक कतरा किसानों के हित में काम करेगा और लोकदल पार्टी किसानों को उनका हक दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments