Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutनौचंदी मेला अब नगर निगम के हवाले

नौचंदी मेला अब नगर निगम के हवाले

- Advertisement -
  • डीएम, नगरायुक्त, सहायक आयुक्त, जिला पंचायत अध्यक्ष समेत कई अधिकारियों ने किया स्थलीय निरीक्षण
  • होली के बाद होगा नौचंदी मेले का आगाज

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: क्रांतिधरा पर लगने वाले ऐतिहासिक नौचंदी मेले की तैयारी शुरू हो गई हैं। होली के त्योहार के बाद लगने वाले इस मेले की तैयारी को पुलिस प्रशासन एवं नगर निगम ने तैयारी शुरू कर दी हैं। शुक्रवार को डीएम, अपर आयुक्त, सहायक अपर आयुक्त, जिला पंचायत अध्यक्ष समेत तमाम नगर निगम के आलाधिकारियों ने नौचंदी मेला परिसर का स्थलीय निरीक्षण किया।

इस दौरान डीएम ने परिसर में पसरी गंदगी को देख निगम के अधिकारियों को वहां पर मेले से पूर्व साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिये। वहीं, मेले में पार्किंग, पेयजल आपूर्ति एवं पथ प्रकाश के साथ मेले में समुचित लाइट व्यवस्था की तैयारियों को लेकर अधिकारियों से चर्चा की। एक महीने के बाद लगने वाले इस मेले को इस बार जिला प्रशासन की जगह नगर निगम को कमान सौंपी गई हैं। नगर आयुक्त ने मेले से पूर्व तमाम व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने की बात डीएम से कही।

01 16

अब से करीब एक महीने बाद होली का त्योहार होने के बाद नौचंदी मेले का आगाज हो जायेगा। इस मेले को कुशलतापूर्वक संपन्न कराने के लिये जिले के आलाधिकारी एवं नगर निगम के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से मिलकर तैयारी तेज कर दी गई हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को डीएम दीपक मीणा, जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी, अपर नगर आयुक्त प्रमोद कुमार, सहायक नगर आयुक्त बृजपाल सिंह, नगर आयुक्त अमितपाल शर्मा समेत तमाम अधिकारी शुक्रवार को स्थलीय निरीक्षण करने के लिये मौके पर पहुंचे थे।

इस बार मेले की कमान जिला प्रशासन की जगह नगर निगम को सौंपी गई हैं। जिसमें मेले में साफ-सफाई, पार्किंग, लाइट एवं पथ प्रकाश एवं वाहनों की पार्किंग के लिये व्यवस्था देखी। इस दौरान मेला परिसर में पसरी गंदगी पर डीएम दीपक मीणा ने नगर निगम के अधिकारियों को वहां पर तत्काल साफ-सफाई कराने के निर्देश दिये। वहीं, एक माह बाद शुरू होने वाले इस मेले का सफल आयोजन कैसे हो उसके लिये नगर निगम के तमाम अधिकारियों से बातचीत की ओर उन्हे आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

02 17

इस बार नगर निगम को जो मेले की कमान सौंपी गई है, उसमें मेले को सफल कैसे बनाया जायेगा? उसके लिये जिला प्रशासन, नगर निगम बोर्ड के सभासद व स्थानीय जन प्रतिनिधियों के साथ जल्द ही एक संयुक्त बैठक आयोजित की जायेगी, ताकि मेले का इस बार सफल आयोजन हो सके।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments