Monday, July 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsसवा सौ वाहनों के साथ नौ सौ कर्मचारी संभालेंगे सफाई व्यवस्था

सवा सौ वाहनों के साथ नौ सौ कर्मचारी संभालेंगे सफाई व्यवस्था

- Advertisement -
  • ईद-उल-अजहा पर सफाई व्यवस्था व कूड़ा उठान को निगम ने दिया अंतिम रुप

जनवाणी संवाददाता |

सहारनपुर: नगर निगम ने ईद उल अजहा पर निगम के छोटे-बडे़ सवा सौ वाहनों के साथ करीब नौ सौ कर्मचारियों पर साफ-सफाई चाक चौबंद रखने की जिम्मेदारी रहेगी। तीन दिन के लिए 11 टीमों का गठन कर सफाई व्यवस्था का रोस्टर तैयार किया गया है। 12 कर्मचारियों की एक क्विक रेसपॉन्स टीम का भी गठन किया गया है। ईद की नमाज के लिए ईदगाह पर विशेष सफाई व्यवस्था के अलावा तीन मोबाइल शौचालय, दो सीवर सक्शन मशीन तथा पेयजल के अलावा पांच पानी टैंकर की व्यवस्था की जायेगी।

नगरायुक्त संजय चौहान के निर्देश पर आज अपर नगरायुक्त एस के तिवारी ने नगर स्वास्थय अधिकारी, जेड एस ओ राजीव चौधरी तथा सफाई निरीक्षकों के साथ ईद उल अजहा पर साफ-सफाई चाक चौबंद रखने के लिए व्यवस्थाओं को अंतिम रुप दिया। जेडएसओ ने बताया कि 17 जून से 19 जून तक तीन दिन के लिए सफाई के लिए रोस्टर तैयार करते हुए कूड़ा व अवशेष उठान के लिए 11 टीमों का गठन किया गया है। एक टीम कूड़ा निस्तारण के लिए तथा 12 सदस्यों की एक क्विक रेसपॉन्स टीम का भी गठन किया गया है। यह टीम गैराज पर तैनात रहेगी।

उन्होंने बताया कि अधिकारियों के अलावा दो मुख्य सफाई निरीक्षक, 12 सफाई निरीक्षक, 50 से अधिक सफाई नायकों के अलावा करीब नौ सौ सफाई कर्मचारी रोस्टर के अनुसार सफाई व्यवस्था संभालेंगे। तीन वाटर स्प्रे वाहन भी वार्डो में रखे जायेंगे। ईदगाह व सभी वार्डो में चूना, ब्लीचिंग और मेलाथियान आदि का छिड़काव भी किया जायेगा। जेडएसओ ने बताया कि कूड़ा व अपशिष्ट उठान के लिए ट्रक, बड़ी पोकलेन, बैक होलोडर, लोडर, आर सी मशीन, टैक्टर ट्राली, टैम्पो, सीवर सक्सन मशीन, वाटर स्प्रे मशीन तथा जैटिंग मशीन सहित करीब सवा सौ वाहन भी सफाई व्यवस्थाओं में लगाये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि छोटी गलियों से रेहड़ों व टैम्पू के जरिये कूड़ा उठान किया जायेगा।

इन वार्डो में रहेगी जनरेटर की व्यवस्था- अधिशासी अभियंता जलकल वी बी सिंह ने बताया कि विद्युत आपूर्ति बाधित होने पर जलापूर्ति सुचारु रखने के लिए 11 वार्डो में जनरेटर की व्यवस्था की गयी है। उन्होंने बताया कि वार्ड 07 अशोक नगर, वार्ड 30 मदनपुरी, वार्ड 36 सिराज कॉलोनी, वार्ड 43 आनंद नगर पार्क, वार्ड 46 हुसैन बस्ती, वार्ड 53 रामकृष्ण परमहंस, वार्ड 54 नूरबस्ती, वार्ड 66 एकता कॉलोनी, वार्ड 67 लाहियागढ़, वार्ड 68 तेलियों का चौक व वार्ड 70 मीट मार्किट शाहबहलोल पर जनरेटर रखे जायेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments