Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatकोरोना के प्रति नहीं चिंता, नहीं लगा रहे मास्क

कोरोना के प्रति नहीं चिंता, नहीं लगा रहे मास्क

- Advertisement -
0
  • सिस्टम भी नहीं कोरोना के प्रति गंभीर, जनता भी बरत रही लापरवाही
  • यदि जागरूक नहीं हुए तो बागपत में तेजी से फैल सकती है कोरोना की बीमारी
  • सिस्टम को भी मास्क के प्रति करना होगा जागरूक, जनता भी समझे जिम्मेदारी

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: कोरोना के प्रति कोई भी चिंतित नजर नहीं आ रहा है और न ही मास्क लगाकर घर से बाहर निकला जा रहा है। इस समय कोरोना इतनी तेजी से फैल रहा है कि किसी को भी चपेट में ले सकता है, लेकिन यहां तो जनता भी खुद लापरवाही बरत रही है। यहां का सिस्टम भी कोरोना के प्रति गंभीर नजर नहीं आ रहा है और किसी को भी मास्क लगाने के प्रति जागरूक करना भी अपनी जिम्मेदारी नहीं समझ रहा।

सिस्टम को भी कोरोना की जब याद आएगी तब यहां कोरोना काफी तेजी से फैल जाएगा। सिस्टम को लापरवाह नहीं बनना चाहिए बल्कि मास्क के प्रति लोगों को जागरूक करना होगा और जनता को भी मास्क लगाकर बाहर निकलने की जिम्मेदारी समझनी होगी।

इस समय कोरोना की बीमारी भयानक रूप लेती जा रही है, क्योंकि बागपत में एक सप्ताह से लगातार कोरोना के मरीज मिल रहा है। ऐसा अभी तक सप्ताह में कोई दिन नहीं गया होगा जिस दिन कोरोना के मरीज न मिले हो। शनिवार को भी पांच मरीज मिले थे, लेकिन उसके बाद भी जनता के साथ-साथ सिस्टम भी पूरी तरह से लापरवाह होता नजर आ रहा है।

यहां बाइक पर चलने वाले या बाजार में खरीददारी करने या फिर सब्जी व किराना स्टोर पर सामान बेचने वाले भी बिना मास्क के ही बैठते है। यहां तो जनता भी खुद लापरवाह होती जा रही है और खुद की सुरक्षा करने की तरफ ध्यान नहीं दे रही है। जब घर से निकलते है तो मास्क लगाना भी जरूरी नहीं समझते। इससे पता चलता है कि जनता के अंदर कोरोना का भय नहीं रहा है और वह कोरोना की बीमारी के प्रति गंभीर नहीं है।

यहां का सिस्टम भी पूरी तरह से लापरवाह होता दिखाई दे रहा है, क्योंकि जब शासन से आदेश आते है तो एक या दो दिन ही मास्क के प्रति अभियान चलाते है और उसके बाद शांत बैठ जाते है। सिस्टम भी कोरोना को गंभीरता से नहीं ले रहा है। यदि वह गंभीरता से लेता तो दुकानदारों के साथ-साथ वाहन चालकों व जनता को बिना मास्क लगाए बाहर नहीं निकलने देता।

यदि कोई बाहर निकलता तो उसके खिलाफ कार्रवाई करता, लेकिन बागपत शहर या अन्य स्थानों पर ऐसा देखने को नहीं मिल रहा है। पता नहीं सिस्टम को कोरोना के प्रति जागरूकता लाने की कब याद आएगी या फिर वह कोरोना का बम बागपत में फूटने का इंतजार कर रहा है। क्योंकि यहां के सिस्टम को तभी याद आती है जब बीमारी तेजी से फैलती है। वहीं जनता को भी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए खुद ही मास्क लगाकर सावधानी बरती होगी, क्योंकि यहां का सिस्टम इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है।

मास्क को लेकर अभियान चलाया जा रहा है और यदि कोई लापरवाही बरत रहा है तो अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। सभी दुकानदारों व जनता को मास्क के प्रति जागरूक किया जा रहा है।                 -अनुभव सिंह एसडीएम बागपत

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments