Tuesday, October 19, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसंक्रमितों की संख्या 20,000 पार, कोरोना से एक की मौत, 70 नए...

संक्रमितों की संख्या 20,000 पार, कोरोना से एक की मौत, 70 नए संक्रमित

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कोरोना से पीड़ित एक शख्स की उपचार के दौरान मौत हो गयी। जबकि संक्रमण के 70 नए केस भी मिले हैं। ये जानकारी सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने कोरोना अपडेट जारी करते हुए दी। उन्होंने बताया कि कंकरखेड़ा के तुलसी कालौनी निवासी 76 वर्षीय अधेड़ संक्रमण से पीड़ित थे।

चिकित्सकों ने काफी प्रयास किया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। उपचार के दौरान शुक्रवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। संक्रमितों में बड़ी संख्या में ऐसे केसों का मिलना जारी है जो नए हैं तथा किसी पुरानी चेन से नहीं जुडेÞ हैं। जो ऐसे नए केस मिल रहे हैं स्वास्थ्य विभाग की सर्विलांस टीम उनकी ट्रेवल हिस्ट्री को खंगाल रही है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का मानना है कि स्थानीय स्तर पर संक्रमण के विस्तार पर प्रभावी नियंत्रण किया गया है, लेकिन जो नए केस आ रहे हैं।

उनमें बड़ी संख्या ऐसे केसों की है जो ट्रेवल हिस्ट्री से जुडे हैं। यदि बाहर से कोरोना का कॅरियर रुक जाए तो मेरठ में संक्रमण की विदाई तय है। उन लोगों की सूची तैयार की जा रही है जो नए मिल रहे संक्रमितों के संपर्क में आए हैं। इसके अलावा जो केस आ रहे हैं उनके पीछे एक बड़ा कारण सर्दी के बढ़ने का भी बताया जा रहा है। एक ही परिवार में एक से ज्यादा केसों के आने का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा है। जो संक्रमित पाए गए हैं, उनमें कामकाजी घरेलू महिलाएं, छात्र, कैदी, हेल्थ केयर वर्कर, कारोबारी, नौकरी पेशा, मजदूर भी शामिल हैं।

नवोदय में शिक्षक का पुत्र भी कोरोना पॉजिटिव

क्षेत्र में कोरोना के रोजाना नए केस सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को जवाहर नवोदय विद्यालय में शिक्षक का पुत्र कोरोना पॉजिटिव निकला। जांच रिपोर्ट आने के बाद उसे भी आइसोलेट कर दिया गया। इससे पहले ही जांच में शिक्षक भी पॉजिटिव आया था। सरधना क्षेत्र में कोरोना का प्रकोप कम नहीं हो पा रहा है। रोजाना हो रही जांच में नए केस सामने आ रहे हैं।

शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुल 77 लोगों की जांच कराई गई। अच्छी बात ये रही कि रेपिड किट से हुई जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। मगर दो दिन पूर्व जांच के लिए लैब भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट आने पर पता चला कि जवाहर नवोदय विद्यालय में शिक्षक का पुत्र भी पॉजिटिव आया है। दो दिन पहले शिक्षक पॉजिटिव मिला था। जिसके बाद उनके परिवार की भी जांच कराई गई थी।

जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने युवक को आइसोलेट करा दिया। इस संबंध में सीएचसी प्रभारी डा. राजेश कुमार का कहना है कि नवोदय विद्यालय में शिक्षक का पुत्र पॉजिटिव आया है। युवक को आइसोलेट करा दिया गया है। उसके संपर्क में आने वाले लोगों की भी जांच कराई जाएगी।

डीएम ने किया एनसीआर इंस्टीट्यूट आॅफ मेडिकल साइंस का निरीक्षण

डीएम के बालाजी ने शुक्रवार को नेशनल कैपिटल रीजन इंस्टीट्यूट आॅफ मेडिकल साइंस का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि मरीजों को बेहतर उपचार, अच्छा भोजन व सुविधाएं मिलें ये सुनिश्चित किया जाये। डाक्टर नियमित रूप से भर्ती मरीजों का चेकअप करें। उन्होंने कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाने के लिए कहा। कोरोना महामारी के प्रभावी नियंत्रण के लिए जनपद स्तर पर प्रभावी कदम उठाये जा रहे हैं।

उन्होंने मैनेजिंग डायरेक्टर के कक्ष में बैठक कर निर्देशित किया कि मरीजों को बेहतर उपचार, अच्छा भोजन व सुविधाएं मिलें ये सुनिश्चित किया जाये। सभी लोग एक टीमवर्क के रूप में कार्य करें। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अखिलेश मोहन, मैनेजिंग डायरेक्टर डा. अश्वनी शर्मा सहित अन्य चिकित्सक व अधिकारी उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments