Monday, June 14, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurमहामारी के समय विपक्ष का रवैया गैरजिम्मेदाराना: राधा मोहन सिंह

महामारी के समय विपक्ष का रवैया गैरजिम्मेदाराना: राधा मोहन सिंह

- Advertisement -
0

जनवाणी ब्यूरो |

सहारनपुर: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने कहा कि सदी की सबसे बड़ी महामारी के समय विपक्ष का रवैया गैरजिम्मेदाराना रहा है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष को सरकार के साथ मिलकर वैश्विक महामारी से देश और प्रदेश को बचाने के लिए आगे आना चाहिए था परंतु विपक्ष ओछी राजनीति में ही उलझा रहा। उन्होंने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने व देश और प्रदेश को महामारी से बचाने के लिए अहर्निश कार्य कर रहे है।

अफसोस है कि वहीं कांग्रेस व सपा सहित तमाम विपक्षी दल देश व प्रदेश में भ्रम फैलाकर कोरोना के विरुद्ध लड़ाई को कमजोर करने के काम में लगे हुए हैं। यह समय राजनीति का नहीं है बल्कि सेवा का है, कोरोना को हराने का है और देश को जिताने का है। राधामोहन सिंह ने कहा कि विपक्षी दलों के नेताओं को न ही इतिहास और ना ही देश का जनमानस माफ करेगा।

राधा मोहन सिंह ने कहा कि विपक्ष आरोप-प्रत्यारोप में उलझा रहा वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को कोरोना से बचाने के संकल्प के साथ आगे बढ़ते रहे। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश ने अप्रैल 2020 में वैक्सीन विकसित करने, परीक्षण करने तथा उत्पादन करने की नीति पर काम करना प्रारंभ किया और रिकॉर्ड 9 महीने में देश के वैज्ञानिकों ने दो वैक्सीन तैयार की और जनवरी से टीकाकरण भी प्रारंभ कर दिया गया।

यह समय देश के लिए गर्व का था लेकिन विपक्ष ने कभी बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवाने की बात कहकर तो कभी वैक्सीन की गुणवत्ता, तो कभी परीक्षण पर प्रश्न चिन्ह लगाकर देश को और देश के वैज्ञानिकों की क्षमताओं और उपलब्धियों को अपमानित करने का काम किया। उन्होंने कहा कि संकल्प से सिद्धि की ओर बढ़ती हुई मोदी सरकार साल के अंत तक देश में टीकाकरण का कार्य पूरा कर लेंगी।

राधा मोहन सिंह ने कहा कि देश में 2020 तक ऑक्सीजन का उत्पादन 5700 टन प्रतिदिन था जो कि आज बढ़कर 9446 टन प्रतिदिन हो गया है। भविष्य की जरूरतों को देखते हुए देश में 2000 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा 2020 के आखिर तक देश में लगभग 20000 वेंटिलेटर थे। जिनकी क्षमता आज बढ़कर 440000 वेंटिलेटर हुई है, जिसे और भी बढ़ाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम केवल विरोध करना नहीं होता है बल्कि देश पर आए संकट के दौर में सरकार का सहयोग करना व सामंजस्य बनाना भी होता है लेकिन दुर्भाग्य से विपक्ष ऐसा नहीं कर रहा है।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments