Tuesday, October 26, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Newsबीमारी के चलते व्लादिमीर पुतिन छोड़ सकते हैं रूस की सत्ता !

बीमारी के चलते व्लादिमीर पुतिन छोड़ सकते हैं रूस की सत्ता !

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: पिछले करीब 20 साल से रूस की सत्ता का भोग कर रहे राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन अगले साल की शुरुआत में अपने पद से इस्‍तीफा दे सकते हैं। सूत्रों ने दावा किया है कि पुतिन से इस्‍तीफा देने की अपील उनकी गर्लफ्रेंड जिमनास्‍ट अलीना कबाइवा और उनकी दो बेटियों ने किया है। खबरों के मुताबिक पुतिन पार्किसंस बीमारी से जूझ रहे हैं और हाल में आई तस्‍वीरों के बाद पुतिन के बीमारी की अटकलें और तेज हो गई।

बता दें कि व्लादिमीर पुतिन 7 मई 2012 से रूस के राष्ट्रपति हैं तथा 2018 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में 75 फीसदी वोट हासिल करने के पश्चात अगले कार्यकाल के लिए भी निर्वाचित हुए हैं। इससे पहले पुतिन सन 2000 से 2008 तक रूस के राष्ट्रपति तथा 1999 से 2000 एवं 2008 से 2012 तक रूस के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल के दौरान पुतिन रूस की संयुक्त रूस पार्टी के अध्यक्ष भी थे। कुछ महीने पहले उन्होंने 2016 तक राष्ट्रपति रहने की बात कही थी लेकिन अब वे इस जिम्मेदारी से छुटकारा पाना चाहते हैं।

पार्किंसंस बीमारी से जूझ रहे पुतिन !

बता दें कि रूसी राष्ट्रपति पार्किंसंस रोग से ग्रस्त हैं और उन्हें बहुत शारीरित पीड़ा झेलनी पड़ती है। पार्किंसंस बीमारी एक ऐसा मानसिक रोग है, जिसमें मानव शरीर में कपकपी, कठोरता, चलने में परेशानी होना, संतुलन और तालमेल आदि समस्याएं होती हैं। पार्किंसंस रोग की शुरुआत सामान्य बीमारी की तरह होती है, जो कुछ समय बाद गंभीर रूप ले लेती है। इसके लक्षण या संकेत अलग-अलग लोगों में अलग-अलग हो सकते हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments