Sunday, January 23, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutदिनभर हुई बारिश से ठंड में हुआ इजाफा

दिनभर हुई बारिश से ठंड में हुआ इजाफा

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता  |

मोदीपुरम: शनिवार को दिन निकलते ही बारिश का दौर शुरू हो गया। बारिश शहरी इलाकों से लेकर देहात के क्षेत्रों में जमकर हुई। बारिश के प्रकोप के चलते जगह-जगह जलभराव भी हो गया।

हालांकि बारिश रात में भी होगी और रविवार की दोपहर से मौसम साफ रहने की संभावना बनी हुई है। बारिश होने के कारण दिन के तापमान में गिरावट दर्ज हुई है।

दिन का तापमान 16 डिग्री पर पहुंच गया है। पाले के साथ-साथ अब कोहरे की धुंध भी मौसम में छाएगी।

जनवरी के महीने में मौसम में लगातार परिवर्तन देखने को मिल रहा है। शुक्रवार रात से बारिश शुरू हुई। जो शनिवार को भी दिन भर रही। शनिवार में बारिश 17.4 मिमी हुई।

अगर देखा जाए तो कई वर्षों का भी बारिश ने जनवरी के महीने में रिकॉर्ड तोड़ा है। क्योंकि जनवरी के महीने में बारिश होने का यह पहला ऐसा अवसर है। जिसमें 17 मिमी से अधिक बारिश रिकॉर्ड हुई है।

सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि के मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि रात में भी बारिश होगी। रविवार की दोपहर से मौसम साफ होगा। पाले के साथ अब कोहरे की धुंध छाएगी। जनवरी के इस महीने में कड़ाके की ठंड में भी इजाफा होगा।

शनिवार को राजकीय मौसम वैधशाला पर दिन का अधिकतम तापमान 16.3 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 12.1 डिग्री सेल्स्यिस दर्ज किया गया। अधिकतम आर्द्रता 98 एवं न्यूनतम आर्द्रता 93 प्रतिशत दर्ज की गई।

बारिश से शहर के प्रदूषण में आई कमी

बारिश होने के कारण महानगर में प्रदूषण की स्थिति भी बेहतर हो गई है। बारिश होने के कारण जो आसमान में कण छाए हुए थे।

वह कण बारिश के कारण धुल गए हैं। जिसके चलते प्रदूषण की मात्रा में कमी आई है। इस समय मेरठ में प्रदूषण की स्थिति बेहतर हो गई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments