Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutदुखद: हारे जिंदगी से और चुन ली मौत

दुखद: हारे जिंदगी से और चुन ली मौत

- Advertisement -
  • दुधमुंहे जुड़वा बच्चों की मां ने कर ली खुदकुशी
  • पड़ोसन को जुड़वा मासूमों को सौंपकर लगाई फांसी
  • पति से किसी बात को लेकर हो गई थी कहासुनी
  • नौचंदी के शास्त्री की घटना से इलाके में हर कोई हैरान

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: महज 10 माह के दो मासूम जुड़वा बच्चों पड़ोसन को सौंपकर मां ने खुद को फांसी लगाकर जान दे दी। बताया जाता है कि कुछ दिन पहले पति से कुछ कहासुनी हो गयी थी। उसको लेकर घर में क्लेश था। इस क्लेश ने 10 माह के मासूमों से उनकी मां छीन ली।

थाना नौचंदी क्षेत्र के शास्त्री नगर सेक्टर-2 निवासी कोमल (25) पत्नी बॉबी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या कर ली। पड़ोसी ने बताया की एक साल से कोमल पति के साथ किराए के मकान में ऊपरी हिस्से में रह रही थी। पति डेरी पर नौकरी करता है। कोमल के 10 माह के दो जुड़वा बच्चे हैं। मंगलवार को जिन्हे पड़ोसी के यहां छोड़कर आई थी। उसके बाद अंदर से कमरा बंद करके फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया गया कि जब बच्चे रोने लगे खेलते हुए तो पड़ोसी ने कोमल को आवाज लगाई गेट नहीं खुला।

12 13

उसके बाद जब खिड़की से अंदर झांककर देखा कोमल पंखे पर फांसी के फंदे से झूल रही थी। जिसके बाद पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचीं पुलिस ने शव को फंदे से उतारा और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पत्नी की मौत की खबर मिलते ही बॉबी दुकान से घर पहुंचा तो भीड़ और मृत पत्नी को देखकर दहाड़े मारकर रोने लगा। बताया गया कि कुछ दिन से पति पत्नि में आपसी विवाद चल रहा था। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

लोग पूछ रहे अब कौन पालेगा मासूमों को

घर का क्लेश कितना घातक है, इसका अंदाजा कोमल और बॉबी के बीच चल रहे क्लेश से लगाया जा सकता है। लोग अब सवाल पूछ रहे हैं कि कोमल ने तो क्लेश से छुटकारा पाने के नाम पर खुद को खत्म कर लिया, लेकिन सवाल यह है कि दो मासूमों जिनकी उम्र महज 10 माह है, इनका क्या होगा। कौन इन्हें संभालेगा। पिता बॉबी खुद नौकरी करेगा या फिर बच्चे संभालेगा। पुलिस का कहना है कि अभी मासूमों को लेकर कुछ भी नहीं बताया जा सकता। संभवत परिवार में ही कोई इन मासूमों की जिम्मेदारी उठाएगा। इस घटना से पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

लवमैरिज के चार माह बाद युवती का शव रेलवे ट्रैक पर मिला

मेरठ: चार महीने पहले दोनों ने प्रेमप्रसंग के चलते एक-दूसरे के साथ जीने मरने की कसम खाई। दोनों ने परिजनों की मर्जी के बिना लवमैरिज भी कर ली। दोनों शादी के बाद एक-दूसरे के साथ रहने लगे, लेकिन शादी के चंद महीने बाद ही दोनों के प्यार में कड़वाहट आ गई। दंपति के बीच विवाद रहन लगा।

जिसके चलते शिवपुरम निवासी युवती ने गृह-क्लेश ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। आत्महत्या की सूचना पर परिवार में हड़कंप मच गया। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर मेडिकल मोर्चरी भिजवाया। युवती के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। पुलिस घटना की जांचपड़ताल में जुट गई है।

टीपी नगर क्षेत्र शिवपुरम नई बस्ती निवासी नैना नाम की युवती ने चार महीने पहले पड़ोस के रहने वाले रितिक से लवमैरिज की थी। दोनों में काफी समय से प्रेमप्रसंग चल रहा था। जिसके चलते नैना और रितिक ने परिजनों की मर्जी के बगैर लवमैरिज कर ली थी। रितिक फैक्ट्री में काम करता है। बताया जाता है कि दोनों के बीच किसी बात पर विवाद हो गया था। जिसके चलते बुधवार सुबह नैना घर से निकल गई थी। सुबह करीब नौ बजे के आसपास टीपी नगर पुलिस को सूचना मिली कि एक युवती का शव शिवपुरम रेलवे ट्रैक पर पड़ा है।

सूचना के बाद थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी की। पुलिस ने युवती के शव को कब्जे में लिया और मेडिकल मोर्चरी के लिए भिजवाया। उधर, युवती के परिजनों ने थाना टीपी नगर पुलिस को नैना के ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेजने के बाद घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने मृतका के पति रितिक से पूछताछ की है।

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

नैना के परिजनों ने थाना टीपी नगर पुलिस को नैना की हत्या करने की तहरीर दी है। परिजनों का आरोप है कि रितिक का किसी अन्य लड़की से भी प्रेमप्रसंग चल रहा था। जिसको लेकर दोनों के बीच विवाद चल रहा था। रितिक ने नैना की मारपीट कर हत्या कर दी और उसके बाद शव को रेलवे लाइन पर डाल दिया। वहीं, परिजनों ने बताया कि उन्होंने नैना को रितिक के साथ शादी करने से मना किया था, लेकिन वह नहीं मानी। उसने अपनी मर्जी के मुताबिक शादी की थी। जिसका नतीजा उसे मिल गया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments