Friday, February 3, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeNational Newsहाजी जान मोहम्मद के घर जब पैदा हुआ 60वां बच्चा तो फिर...

हाजी जान मोहम्मद के घर जब पैदा हुआ 60वां बच्चा तो फिर पढ़िए पूरी खबर

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत निवासी सरदार हाजी जान मोहम्मद के घर में 60वें बच्चे का जन्म हुआ है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद दी। क्वेटा के हाजी जान का कहना है कि 60 बच्चों में से 5 बच्चों की मौत हो चुकी है, जबकि अभी उनके 55 बच्चे जिंदा हैं और सभी स्वस्थ हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पेशे से डॉक्टर हाजी जान ने पहली बार 1999 में निकाह की थी। वो अब तक तीन शादियां कर चुके हैं और वो चौथी शादी की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने बकायदा अपने दोस्तों को लड़की ढूंढ़ने तक के लिए कह दिया है। वो और बच्चे पैदा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वो और उनकी पत्नियां लड़के से ज्यादा लड़की को प्राथमिकता देते हैं।

मोहम्मद ने की हो चुकीं हैं तीन शादियां, चौथे निकाह की तैयारी

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सरदार हाजी जान मोहम्मद के घर रविवार (1 जनवरी) को उनके यहां 60वें बच्चे का जन्म हुआ। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में जान मोहम्मद ने कहा, ‘यह अल्लाह की रहमत है।’ वह अपने 60वें बच्चे के जन्म से बेहद खुश हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने अपने 60वें बच्चे का नाम हाजी खुशहाल खान रखा है। जान मोहम्मद ने अब तक तीन शादियां की हैं।

100 बच्चों का पिता बनने की इच्छा, बोले बच्चे अल्लाह का उपहार

रिपोर्ट में कहा गया है कि जान मोहम्मद 100 बच्चों का पिता बनना चाहते हैं। उनका कहना है कि वह बहुत जल्द चौथी बार शादी करेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने अपने सभी दोस्तों से कहा है कि मेरी चौथी शादी के लिए लड़की ढूंढो। जीवन कटता जा रहा है, इसलिए शीघ्र ही चौथी शादी के लिए प्रार्थना करें। जान मोहम्मद ने कहा कि वह और उनकी पत्नी अपने घर में लड़के से ज्यादा लड़की चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी कई बेटियां विवाह योग्य उम्र तक पहुंच चुकी हैं। लेकिन अब वह उन्हें और पढ़ाना चाहते हैं।

क्लिनिक की आमदनी से परिवार का खर्चा उठाते हैं हाजी जान मोहम्मद

जान मोहम्मद के पास कोई पुश्तैनी संपत्ति या कोई बड़ा कारोबार नहीं है। उसका सारा खर्च क्लिनिक से चलता है। उन्होंने कहा, पहले बच्चों के खर्च को लेकर कोई दिक्कत नहीं होती थी। लेकिन जब से देश में महंगाई बढ़ी है। तब से हम आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं। अब थोड़ा घर चलाना मुश्किल हो रहा हैं। बता दें कि पाकिस्तान अब तक के सबसे बुरे आर्थिक दौर से गुजर रहा है। विदेशी मुद्रा भंडार शून्य होने की कगार पर है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि सरदार जान मोहम्मद को घूमने का शौक है और वह चाहते हैं कि उनके बच्चे पूरे पाकिस्तान की सैर करें। जब उनका परिवार छोटा था तो उसे कार में ले जाता था, लेकिन अब उसे कार में ले जाना संभव नहीं है। जान मोहम्मद ने पाकिस्तान सरकार से बच्चों को ले जाने के लिए बस की मांग की है ताकि वो अपने बच्चों को सैर करा सकें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments