Friday, December 9, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliभारतीय मानक ब्यूरो की टीम की भनक पर सर्राफों ने जेवरात हटाए

भारतीय मानक ब्यूरो की टीम की भनक पर सर्राफों ने जेवरात हटाए

- Advertisement -
  • सर्राफों के रजिस्ट्रेशन कैंप के लिए शामली में आई थी टीम
  • कई सर्राफा व्यापारी तो दुकानें बंद कर हुए चंपत

जनवाणी संवाददाता |

शामली: भारतीय मानक ब्यूरो की टीम की शामली में आमद के साथ ही शहर के सर्राफा व्यापारियों के कान खड़े हो गए। आनन-फानन में बहुत से सर्राफा व्यापारियों ने अपने रखे गए सोने-चांदी के जेवरातों को दुकानों से हटा लिया। जबकि कई सर्राफ तो अपनी दुकानें ही बंद कर गए। वहीं भारतीय मानक ब्यूरो की टीम सर्राफा व्यापारियों के रजिस्ष्ट्रेन को पहुंची थी जिसमें शहर के सर्राफों ने रजिस्ट्रेशन भी कराया है।

मंगलवार की सुबह को भारतीय मानक ब्यूरो गाजियाबाद शाखा के हॉल मार्क कोर्डिनेटर नितिन कुमार के नेतृत्व में एक टीम शामली पहुंची थी। टीम ने कई सर्राफा व्यापारियों के पहुंचकर रजिस्ट्रेशन संंबंधी जानकारी की। वहीं सर्राफा व्यापारियों में छापेमारी को लेकर भ्रम फेल गया जिससे में उनके हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कई सर्राफों ने अपनी दुकानों पर रखे बिना हॉलमार्क के जेवरातों को वहां से हटा लिया। कई दुकानदार तो अपनी दुकानों के शटर डालकर ही चंपत हो गए थे।

वहीं भारतीय मानक ब्यूरो की टीम ने शहर में सर्राफा व्यापारियों के रजिस्ट्रेशन को बड़ा बाजार स्थित जिंदल ज्वैलर्स पर कैंप लगाया गया। जिसमें एचयूआईडी संख्या का सत्यापन करने के लिए भारतीय मानक ब्यूरों गाजिबयाद के हॉल मार्किंग कोर्डिनेटर नितिन कुमार द्वारा एक कैम्प का आयोजन किया गया। जिसमें शहर के सरार्फा व्यापारियों के लिए निशुल्क रजिस्ट्रेशन कराए गए।

कोडिर्कनेटर नितिन कुमार ने बताया कि रजिस्ट्रेशन करने से लाईसेंस के विवरण सत्यापित होगा, जिससे किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होने कहा कि पंजीकरण से सर्राफा व्यापारियों को लाभ मिलेगा तथा सिस्टम के साथ जुड़ने का मिलेगा मौका मिलेगा और सर्राफा व्यापारियों का उत्पीड़न नहीं हो पायेगा। उनके साथ राजेश कुमार व पवन कुमार मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments